Delhi Weather : दिल्ली में रातभर बारिश से सुबह का मौसम खुशगवार हुआ

Samachar Jagat | Thursday, 16 Jun 2022 10:30:27 AM
Delhi Weather : The morning was pleasant due to overnight rain in Delhi

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में रातभर बारिश के बाद न्यूनतम तापमान चार डिग्री नीचे जाने के कारण बृहस्पतिवार सुबह की शुरुआत खुशनुमा मौसम के साथ हुई और आसमान साफ रहा। मौसम कार्यालय ने शाम में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जतायी है। बृहस्पतिवार को न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत से चार डिग्री नीचे है।

उसने बताया कि पिछले 24 घंटे (बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे से बृहस्पतिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक) में शहर में दो मिलीमीटर बारिश हुई।
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा, ''आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और शाम या रात तक तेज हवाएं चलने के साथ ही हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।’’ आईएमडी ने अगले छह दिनों में गरज के साथ छीटें पड़ने या हल्की बारिश की चेतावनी के साथ 'येलो अलर्ट’ जारी किया है।

आईएमडी ने कहा कि बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री से. के आसपास रहने की संभावना है। बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 42.2 डिग्री से. दर्ज किया गया था। मौसम कार्यालय ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 56 प्रतिशत दर्ज की गयी। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार, बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे दिल्ली की वायु गुणवत्ता मध्यम श्रेणी में दर्ज की गयी और वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 130 रहा। शून्य से 50 के बीच एक्यूआई 'अच्छा’, 51 से 100 के बीच 'संतोषजनक’, 101 से 200 के बीच 'मध्यम’, 201 से 300 के बीच 'खराब’, 301 से 400 के बीच 'बहुत खराब’ और 401 से 500 के बीच 'गंभीर’ माना जाता है। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.