उप्र में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव सीधे जनता द्बारा कराने की मांग लोकसभा में उठी

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Mar 2020 11:15:46 AM
Demand for holding election of District Panchayat President directly in UP arose in Lok Sabha

नयी दिल्ली, लोकसभा में भाजपा के एक सदस्य ने मांग उठाई कि उत्तर प्रदेश में आगामी जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख के चुनाव सीधे जनता द्बारा मतदान के माध्यम से कराये जाने चाहिए।

भाजपा के भोला सिह ने शून्यकाल में इस विषय को उठाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने सिफारिश की है कि राज्य में आगामी अक्टूबर-नवंबर के महीने में संभावित जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख के चुनाव नगर पालिका चुनाव की तर्ज पर सीधे जनता द्बारा कराये जाने चाहिए।

सिह ने कहा कि इससे इन चुनावों में धनबल का प्रयोग रुकेगा और पांच साल के कार्यकाल से पहले अविश्वास प्रस्ताव लाकर अनावश्यक रूप से चुनाव नहीं कराना होगा।

उन्होंने मांग की कि केंद्र सरकार को इस संबंध में राज्य की सिफारिश को स्वीकार कर कार्रवाई करनी चाहिए।

भाजपा की संघमित्रा मौर्य ने शून्यकाल में उत्तर प्रदेश की बोर्ड परीक्षा के पहले दिन हिदी के प्रश्नपत्र में कथित रूप से एक गलत प्रश्न पूछे जाने का विषय उठाया।

उन्होंने यह भी कहा कि गत 18 फरवरी को शुरू हुई यूपी बोर्ड परीक्षा के पहले दिन ही हिदी की परीक्षा में पूरे प्रदेश में दो लाख से अधिक छात्रों ने भाग नहीं लिया।

उन्होंने कहा कि सरकार को इन कारणों का पता लगाना चाहिए जिससे इतनी बड़ी संख्या में छात्रों का भविष्य प्रभावित नहीं हो।

भाजपा सांसद ने दावा किया कि हिदी की परीक्षा के प्रश्नपत्र में एक प्रश्न पूछा गया था जिसका उत्तर उसके चार विकल्पों में नहीं था। उन्होंने सरकार से इस बारे में ध्यान दिये जाने की मांग की।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.