ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को मुआवजा देने की केंद्र से माँग

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Mar 2020 01:38:41 PM
Demand from the Center to give compensation to farmers affected by hailstorm

नयी दिल्ली, लोकसभा में मंगलवार को कई दलों के सदस्यों ने पिछले दिनों ओलावृष्टि और बारिश से प्रभावित किसानों को मुआवजा देने की केंद्र सरकार से माँग की।

उत्तर प्रदेश के बाँदा से भारतीय जनता पार्टी के आर.के. पाटिल ने शून्यकाल के दौरान कहा कि उनके क्षेत्र में बड़े पैमाने पर किसानों की फसल बर्बाद हुई है।


 केंद्रीय दल भेजकर नुकसान का आकलन कराया जाये और उसके अनुसार मुआवजा दिया जाये। उन्होंने मुआवजे की मौजूदा निर्धारित राशि को कम बताते हुए इसमें बढ़ोतरी की भी माँग की।

बिहार की जहानाबाद सीट से जनता दल यू के सदस्य चंदेश्वर प्रसाद ने कहा कि ओला वृष्टि से क्षति के आकलन के लिए विशेष समिति का गठन किया जाना चाहिये। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अपने स्तर पर अच्छा काम कर रही है, लेकिन केंद्र सरकार की सहायता के बिना किसानों को पूरा मुआवजा उपलब्ध कराना संभव नहीं है।


हरियाणा के कुरुक्षेत्र से भाजपा सदस्य नायब सिह ने किसानों की मदद के लिए राज्य को विशेष पैकेज देने की माँग की।

बिहार की सीवान सीट से जद यू सदस्य कविता सिह ने भी भारी बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को हुए नुकसान का मुद्दा उठाते हुए बिहार के लिए विशेष पैकेज की



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.