देवघर की ख्याति अंतर्राष्ट्रीय सांस्कृतिक पर्यटन स्थल के रूप में हो : रघुवर

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Jul 2019 09:58:51 AM
Deoghar fame as international cultural tourist destination: Raghuvar

देवघर/दुमका। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज कहा कि देवघर की ख्याति अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सांस्कृतिक पर्यटन स्थल के रूप में हो। दास ने यहां बाबा वैद्यानाथ धाम में पूजा-अर्चना करने के बाद बैद्यनाथ धाम बासुकीनाथ तीर्थ क्षेत्र विकास प्राधिकार की कार्यकारी परिषद (श्राईन बोर्ड) की बैठक में कहा कि स्वच्छता और विनम्रता श्रावणी मेला की मूल संवेदना रहनी चाहिए। देश दुनिया से जो भी आये वह एक अच्छा संदेश लेकर जाए। देवघर की पहचान अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक धार्मिक और सांस्कृतिक पर्यटन स्थल के रूप में बने। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि श्राईन बोर्ड की बैठक प्रत्येक तीन माह पर होनी चाहिए। साफ सफाई का प्रबंधन इस प्रकार हो कि वे एक जगह न रहकर सभी ओर रहें और लगातार साफ सफाई होती रहे। सभी कांवरिया हमारे अतिथि हैं और इसी भावना से न केवल सरकार बल्कि समस्त देवघरवासी उनके लिए भावना रखें और उसे प्रदर्शित भी करें। सभी यह महसूस करें कि हम बाबा की ओर से कांवरियों के सेवक हैं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.