Rajasthan: धारीवाल ने कोटा में वर्षा के कारण खराब हुई सड़कों की तुरंत मरम्मत के दिए निर्देश

Samachar Jagat | Thursday, 15 Sep 2022 12:54:57 PM
Dhariwal instructed for immediate repair of roads damaged due to rain in Kota

कोटा | राजस्थान के नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कोटा शहर में बरसात के कारण खराब हुई सड़कों की तुरंत प्रभाव से मरम्मत करने और शहर में जिन स्थानों पर सड़कों के नवीनीकरण का काम चल रहा है, उसे हर स्थिति में दीपावली के पहले तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं। श्री धारीवाल ने कहा कि इस बारे में लगातार जानकारी मिल रही है कि कोटा शहर में बरसात के कारण कई स्थानों पर सड़कें टूट गई है जिसके कारण लोगों को आवगमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने कोटा नगर विकास न्यास के अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से विस्तार से कार्य योजना बनाकर समयबद्ध तरीके से सितंबर माह के अंत तक वर्षा की वजह से टूट-फूट गई सड़कों का पेचवर्क कार्य पूरा करने के निर्देश दिए हैं ताकि लोगों को आवागमन में किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े। सड़कों की मरम्मत के काम को न्यास के अधिकारी प्राथमिकता से लें और इसे हर संभव तरीके से जल्द से जल्द पूरा करवाएं। इस मामले में किसी भी तरह की कोताही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

उन्होंने आज कहा कि कोटा शहर का विकास उनकी पहली प्राथमिकता रही है और इसमें नई सड़कों के निर्माण और पुराने सड़कों की मरम्मत का काम शामिल है। यह लगातार जानकारी मिल रही है कि भारी बरसात की वजह से कोटा शहर के विभिन्न हिस्सों में सड़कें खराब हो गई है जो सामान्य प्रक्रिया है, लेकिन इसे दुरुस्त किया जाना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए और इसी बात को ध्यान में रखते हुए उन्होंने नगर विकास न्यास के अधिकारियों से कहा है कि इस बारे में विस्तृत कार्ययोजना बनाकर मरम्मत करवायें ताकि खराब सड़कों की वजह से किसी को परेशानी नही हो। श्री धारीवाल स्वयं कोटा शहर के विकास कार्यों सहित सड़कों के नवीनीकरण और मरम्मत के कार्य की निगरानी कर रहे हैं।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.