Bhopal में तलाकशुदा पुरुषों का 'विवाह विच्छेद समारोह’ विरोध के बाद रद्द

Samachar Jagat | Monday, 12 Sep 2022 09:29:16 AM
Divorced men's 'dissolution ceremony' in Bhopal canceled after protests

भोपाल : मध्य प्रदेश के भोपाल शहर में एक गैर-सरकारी संगठन (एनजीओ) द्बारा तलाकशुदा पुरुषों के लिए अगले सप्ताह आयोजित होने वाला 'विवाह विच्छेद समारोह’ कुछ संगठनों के विरोध के बाद रविवार को रद्द कर दिया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन 2014 में पंजीकृत एनजीओ 'भाई वेलफ़ेयर सोसाइटी’ की ओर से 18 सितंबर को राजधानी के बाहरी इलाके में स्थित एक रिजॉर्ट में किया जाना था।

संगठन के संयोजक जकी अहमद ने रविवार शाम को 'पीटीआई-भाषा’ से कहा, ''कुछ संगठनों के विरोध के कारण रिजॉर्ट मालिक द्बारा आयोजन स्थल की बुकिग रद्द किए जाने के बाद सोसाइटी ने यह कार्यक्रम आयोजित नहीं करने का फैसला किया है।’’ उन्होंने कहा, ''हम कोई विवाद नहीं चाहते, क्योंकि हमारा मुख्य काम कानूनी मदद मुहैया कराना और लोगों को संकट से उबारने में मदद करना है।’’

इससे कुछ ही घंटे पहले अहमद ने कहा था कि इस 'विवाह विच्छेद समारोह’ में उन 18 पुरुषों को तलाक मिलने का जश्न मनाया जाएगा, जिन्हें लंबी कानूनी लड़ाई के बाद तलाक मिला है और जिन्हें अपनी शादी को खत्म करने के एवज में पूर्व पत्नी (तलाक ले चुकी पत्नी) को भारी-भरकम गुजारा भत्ता देना पड़ रहा है। उन्होंने कहा, ''हम तलाक का समर्थन नहीं करते हैं, लेकिन एक खराब शादी उत्पीड़न और कभी-कभी आत्महत्या की ओर ले जाती है। हम इसे रोकना चाहते हैं। हमारा संगठन ऐसे लोगों को मुफ्त कानूनी सहायता प्रदान कर रहा है और उन्हें कठोर कदम उठाने से रोकने के लिए परामर्श दे रहा है।’’ अहमद ने कहा कि इंजीनियर, चिकित्सक और अन्य कामकाजी पेशेवर, जो इस तरह के मामलों के शिकार हुए हैं, वे इस संगठन के सदस्य हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.