Diya Kumari ने लोगों से हर घर में झंडा फहराने का किया आग्रह

Samachar Jagat | Wednesday, 10 Aug 2022 11:32:35 AM
Diya Kumari urges people to hoist the flag in every house

हर घर तिरंगा अभियान की राज्य संयोजक दीया कुमारी ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर राजस्थान में 50 लाख घरों में तिरंगा फहराने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने कहा कि नौ से 15 अगस्त तक चलने वाले इस अभियान के दौरान लोगों को देश के हर घर में तिरंगा फहराने के लिए प्रेरित किया जाएगा।“अब हम पूरे दिन तिरंगा फहरा सकते हैं। अब ऐसा कोई प्रतिबंध नहीं है। पहले एक शर्त थी कि खादी तिरंगे का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। लेकिन अब कोई पॉलिएस्टर, कपास या किसी अन्य सामग्री के झंडे फहरा सकता है, ”उसने कहा।

“यह अभियान किसी विशेष दल का अभियान नहीं है यह प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक राष्ट्रीय अभियान है। मेरा मानना ​​है कि हमारी युवा पीढ़ी में उतना ही उत्साह दिखाई दे रहा है।उन्होंने कहा, "मोदी सरकार द्वारा कानून में बदलाव लाए जाने के बाद यह पहली बार है कि हम अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने में सक्षम थे," उन्होंने कहा, "आज यह हम सभी के लिए गर्व की बात है कि हम होंगे हमारे घरों पर तिरंगा फहराने में सक्षम। ” उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत 9-12 अगस्त तक बाइक रैली, कार रैली और पदयात्रा जैसे विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और इसके बाद 11-13 अगस्त तक प्रभात फेरी का आयोजन किया जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.