Rajasthan: डोटासरा की गुर्जर नेताओं से बातचीत से मसला सुलझाने की अपील

Samachar Jagat | Saturday, 17 Oct 2020 08:30:02 PM
Dotasara's appeal to the Gujjar leaders to resolve the issue through talks

जयपुर। राजस्थान में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं शिक्षा मंत्री गोविद सिह डोटासरा ने आरक्षण को लेकर आंदोलन की तैयारी कर रहे गुर्जर नेताओं से मसला बातचीत के जरिए सुलझाने की अपील की हैं।

श्री डोटासरा ने आज सोशल मीडिया के जरिए गुर्जर नेताओं से अपील की कि यह मामला बातचीत के जरिए सुलझाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आंदोलनों में दूसरे लोग फायदा उठाते हैं और नुकसान प्रदेश की जनता का होता है। डूंगरपुर मामला इसका उदाहरण हैं।

उन्होंने कहा कि गुर्जर नेताओं को सरकार द्बारा गुर्जर आरक्षण के संबंध में बनी कमेटी के साथ बात करनी चाहिए। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार उनकी हर जायज मांग एवं समस्या के समाधान के लिए कटिबद्ध हैं।

श्री डोटासरा ने कहा कि जहां तक गुर्जरों को आरक्षण को नौवीं अनुसूची में डालने का मामला है,सभी जानते हैं कि यह केंद्र सरकार के हाथ में है। उन्होंने कहा कि प्रदेश से 25 सांसद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के हैं और उनको जिताने में प्रदेश के गुर्जर समाज का भी योगदान रहा हैं। केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार हैं लेकिन प्रदेश में भाजपा के 25 सांसदों में से एक भी सांसद ने अब तक गुर्जर आरक्षण को नौवीं अनूसची में डालने की मांग नहीं की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मौजूदा सभी सांसदों को इस संबंध में श्री मोदी को ज्ञापन देकर मांग करनी चाहिए कि गुर्जरों की मांग का समाधान किया जाये।

उल्लेखनीय है कि गुर्जर समाज के लोग आरक्षण की मांग को लेकर फिर से आंदोलन शुरु करने के लिए रणनीति बनाने के लिए भरतपुर जिले में बयाना के अड्डा गांव में महापंचायत कर रहे हैं। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.