Dr. Mahesh Sharma : पूर्व केंद्रीय मंत्री के नाम से फर्जी व्हाट्सएप समूह बनाकर साइबर ठग कर रहे हैं उगाही

Samachar Jagat | Monday, 27 Jun 2022 03:47:25 PM
Dr. Mahesh Sharma : Cyber ​​thugs are extorting money by creating fake WhatsApp group in the name of former Union Minister

नोएडा |  उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर से सांसद तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा के नाम से व्हाट्सएप और बिजनेस ग्रुप बनाकर साइबर ठगों द्बारा लोगों के साथ ठगी किये जाने का मामला सामने आया है और इस बाबत सांसद के प्रतिनिधि संजय बाली ने सेक्टर-20 थाने में मामला दर्ज करवाया है । पुलिस ने इसकी जानकारी दी । सेक्टर-20 के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिह ने बताया कि स्थानीय सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा के सांसद प्रतिनिधि संजय बाली ने रिपोर्ट दर्ज कराई है ।

इसमें कहा गया है कि अज्ञात साइबर ठगों ने भाजपा नेता की फोटो लगाकर फर्जी व्हाट्सएप चला रहा है और व्यवसायिक ग्रुप बना रखा है। उन्होंने बताया कि आरोप है कि ये लोग डॉ महेश शर्मा के नाम के फोटो आदि का प्रयोग करके व्हाट्सएप के माध्यम से लोगों से संपर्क करते हैं, तथा उन्हें प्रभावित कर उनसे धन अर्जित करते हैं। दूसरी ओर शर्मा ने कहा कि उन्हें ज्ञात हुआ है कि साइबर ठग उनकी फोटो, पद और प्रतिष्ठा का फायदा उठाकर देश के विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले लोगों से ठगी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा है कि उनकी तस्वीर का इस्तेमाल करके अगर किसी व्यक्ति द्बारा किसी से संपर्क किया जा रहा है, तो वह तुरंत सावधान हो जाएं, तथा उनसे या उनके प्रतिनिधि से संपर्क करें। उन्होंने लोगों से अपील की कि अगर उनके नाम से कोई उनसे पैसा मांगता है, या दुर्व्यवहार करता है, तथा उन्हें ब्लैकमेल करने का प्रयास करता है, तो तुरंत उनसे संपर्क करें। थाना प्रभारी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.