Earthquake : उत्तर प्रदेश के लखनऊ सहित अन्य जिलों में महसूस किये गये भूकंप के झटके

Samachar Jagat | Saturday, 20 Aug 2022 09:36:07 AM
Earthquake  : Earthquake tremors felt in other districts including Lucknow of Uttar Pradesh

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ और बहराइच सहित प्रदेश के कई इलाकों में आज तड़के भूकंप के झटके महसूस किये गये। इससे किसी तरह के जान-माल के नुकसान की फिलहाल कोई सूचना नहीं है। मौसम विभाग के राष्ट्रीय भूकंप केन्द्र के अनुसार शनिवार को भारतीय समयानुसार रात 1:12 बजे भूकंप के झटके महसूस किये गये। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.2 आंकी गयी।

विभाग के अनुसार भूकंप का केन्द्र भूमि तल से 82 किमी नीचे लखनऊ से 139 किमी दूर उत्तर में 28.07 अक्षांश और पूर्व में 81.25 देशांतर पर स्थित था। भूकंप का असर नेपाल सीमा तक महसूस किया गया। उत्तर प्रदेश में लखनऊ समेत लखीमपुर-खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सीतापुर, बाराबंकी, गोरखपुर, सिद्धार्थनगर समेत नेपाल से सटे कई जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। इनकी वजह से लखनऊ एवं अन्य शहरों में लोग डर कर घरों से बाहर आ गए। भूकंप प्रभावित इलाकों से स्थानीय प्रशासन की ओर से जानमाल के नुकसान की अभी तक कोई सूचना नहीं है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.