Earthquake shivered Bikaner: बीकानेर में फिर कंपकंपा भूकंप, 4.8 की तीव्रता

Samachar Jagat | Thursday, 22 Jul 2021 09:29:02 AM
Earthquake shivered Bikaner again, measuring 4.8 magnitude

जयपुर: राजस्थान के बीकानेर में लगातार दूसरे दिन तेज झटके महसूस किए गए हैं. जी हां, और रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.8 मापी गई है। वहीं नेशनल सिस्मोलॉजी ने बताया है कि ''आज सुबह 7.42 बजे झटके महसूस किए गए. बीकानेर में लगातार दूसरे दिन भूकंप के झटके महसूस किए गए.'' आपको यह भी बता दें कि जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है और वर्तमान में इस घटना में संपत्ति। पिछले बुधवार को बीकानेर में भूकंप भी आया था। जी हां, पिछले बुधवार सुबह 5.24 बजे इलाके में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

वही नेशनल सिस्मोलॉजी का कहना है कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.3 मापी गई, लेकिन अभी तक किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है. भूकंप के समय ज्यादातर लोग अपने घरों में सो रहे थे। आपको यह भी बता दें कि बीकानेर में लगातार दूसरे दिन आए भूकंप ने तमाम लोगों में हड़कंप मचा दिया है. सबसे बड़ी और राहत की बात यह है कि किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। कल सुबह तड़के तेज झटके महसूस किए गए और अब आज फिर भूकंप आया है। इससे यहां के लोग अब दहशत में हैं।


बता दें कि कल बीकानेर के साथ-साथ मेघालय में भी तेज झटके महसूस किए गए। दरअसल, दोपहर करीब 2.10 बजे भूकंप आया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भूकंप वेस्ट गारो हिल्स में महसूस किया गया। इसी रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.1 दर्ज की गई। हालांकि, देश में आए दिन कहीं न कहीं भूकंप के झटके देखने को मिल रहे हैं. गुजरात को भी सूची में शामिल किया गया है। राजकोट में पिछले सोमवार तड़के झटके महसूस किए गए और रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.8 थी।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.