Rajasthan की राजधानी जयपुर में भूकंप से कांपी धरती, घरों से बाहर निकले लोग

Samachar Jagat | Tuesday, 24 Jan 2023 06:05:46 PM
Earthquake tremors in Rajasthan's capital Jaipur, people came out of their homes

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के कई इलाकों में आज भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।  खबरों के अनुसार, आज उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से 148 किमी पूर्व में नेपाल में भूकंप के कारण धरती हिली। इसका प्रभाव भारत के कई राज्यों में देखेने को मिला।

इस कारण राजस्थान की राजधानी जयपुर में 30 सेकंड से भी ज्यादा समय तक लोगों ने इन झटकों को महसूस किया।  बताया जा रहा है कि मंगलवार दोपहर 2.28 बजे लोगों ने भूकंप के तेज झटके महसूस किए।

इसी कारण लोग दहशत में घरों से बाहर निकल गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, इस भूकंप की तीव्रता 5.8 मापी गई। 15 सेकंड में दो बार लोगों को भूकंप के झटके झेलने पड़े हैं। बीकानेर में भी ये झटक महसूस किए गए। 

हालांकि राजस्थान में इस भूकंप के कारण किसी भी प्रकार के नुकसान की जानकारी नहीं मिली है। गौरतलब है कि राजस्थान में इससे पहले लोगों ने अक्टूबर-नवंबर में भूकंप के झटके महसूस किए थे।  
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.