ED ने ऋचा से की सात घंटे तक पूछताछ

Samachar Jagat | Thursday, 22 Oct 2020 01:16:02 PM
ED questioned Richa for seven hours

लखनऊ।  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने कानपुर के चर्चित बिकरू कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे से करीब सात घंटे तक पूछताछ की।

विश्वस्त सूत्रों ने बुधवार को बताया कि हजरतगंज स्थित ईडी के दफ्तर में तलब की गयी ऋचा दो पुत्रों के साथ पहुंची थी जहां ईडी के अधिकारियों ने उससे विकास दुबे के बैंक खातों में हुए ट्रांजेक्शन, उसकी चल-अचल संपत्तियों, आय और कारोबार को लेकर सवाल-जवाब किए।

उन्होने बताया कि ईडी ने पुलिस मुठभेड़ में मारे गये विकास की पत्नी से जय वाजपेयी के साथ हुए लेनदेन को लेकर कई सवाल किए गए। कई सवाल पर वह जानकारी न होने का हवाला देकर सवालों से बचती रहीं। ईडी ने ऋचा के बयान दर्ज किए हैं, जिसके आधार पर अब आगे की छानबीन की जाएगी। ईडी जल्द विकास दुबे के खजांची जय वाजपेयी समेत कुछ अन्य लोगों से पूछताछ की भी तैयारी कर रही है।

गौरतलब है कि ईडी ने सितंबर माह में मनी लांड्रिग का केस दर्ज किया था। ईडी ने बिकरू कांड में दर्ज कराई गईं एफआइआर को अपने केस का आधार बनाया था। ईडी जय वाजपेयी समेत करीब 36 आरोपितों के विरुद्ध काली कमाई से जुटाई गई संपत्तियों की जांच कर रही है।  (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.