Education News : बीएसईबी बिहार डी.ईआई.एड पंजीकरण की समय सीमा बढ़ी , जानिए आवेदन कैसे करें

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Jun 2022 11:31:42 AM
Education News : BSEB Bihar DEI.Ed registration deadline extended, know how to apply

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने बिहार D.El.Ed (डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन) 2022 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया को बढ़ा दिया है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 जून, 2022 है। जो उम्मीदवार इच्छुक हैं और जिन्होंने खुद को पंजीकृत नहीं किया है, वे यहां जा सकते हैं। बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट  - माध्यमिक.biharboardonline.com और खुद को पंजीकृत करें बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो के माध्यम से पंजीकरण की विस्तारित तिथि की घोषणा की थी, हालांकि, बोर्ड ने इसका कारण नहीं बताया। पहले पंजीकरण 11 जून, 2022 को बंद होने वाला था। बीएसईबी पंजीकरण प्रक्रिया 15 जून को बिना किसी विलंब शुल्क के समाप्त होगी और विलंब शुल्क के साथ अंतिम तिथि 17 जून, 2022 है।

बीएसईबी बिहार डी.ईआई.एड: पंजीकरण कैसे करें

स्टेप  1: बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं - secondary.biharboardonline.com 

स्टेप 2: होमपेज पर, 'रजिस्ट्रेशन ' पढ़ने वाले लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3: एक नया पेज खुलेगा। 'डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन (फेस टू फेस)' सेक्शन के तहत 'व्यू/डाउनलोड रजिस्ट्रेशन फॉर्म' के लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 4: फॉर्म का प्रिंट-आउट लें।

स्टेप 5: सभी आवश्यक विवरण ध्यान से भरें और उम्मीदवार की एक तस्वीर संलग्न करें।

स्टेप 6: इसे आवेदन या पंजीकरण शुल्क के साथ संबंधित स्कूल या केंद्र में जमा करें।

उम्मीदवार को 18 से 21 जून, 2022 तक आवेदन पत्र में सुधार करने की सुविधा होगी। यदि आवेदकों को आवेदन पत्र भरने या आवेदन शुल्क जमा करने में किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है तो वे हेल्पलाइन नंबर: 0612-2232074, 2232257, या 2232239 पर कॉल कर सकते हैं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.