शिक्षा अब गुजरात में चुनावी एजेंडा, वहां के स्कूलों का दौरा करेंगे: Sisodia

Samachar Jagat | Friday, 07 Oct 2022 09:41:55 AM
Education now election agenda in Gujarat, will visit schools there: Sisodia

नयी दिल्ली |  दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की गुजरात इकाई के अध्यक्ष सी आर पाटिल के गुजरात का दौरा करने और वहां के सरकारी स्कूलों का स्तर देखने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया और उम्मीद जताई कि भाजपा नेता इससे नहीं पलटेंगे। सिसोदिया ने कहा कि उन्हें खुशी है कि विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात में राजनीतिक चर्चा में शिक्षा एक एजेंडा बन गई है, क्योंकि उन्होंने पाटिल को दिल्ली के सरकारी स्कूलों का दौरा करने और यह देखने के लिए आमंत्रित किया कि कैसे ये स्कूल मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल के सिर्फ पांच वर्षों के नेतृत्व में विश्व स्तरीय बन गए हैं।

सिसोदिया ने कहा कि पूरे गुजरात में सरकारी स्कूल भाजपा के शासन में ''बहुत खराब स्थिति’’ में हैं। उन्होंने दावा किया कि राज्य के लोग अच्छे स्कूल चाहते हैं और मानते हैं कि आम आदमी पार्टी (आप) सत्ता में आने के बाद पांच साल के भीतर वहां की स्कूली शिक्षा प्रणाली को बदल सकती है। सिसोदिया की यह टिप्पणी ऐसे वक्त में आई है जब पाटिल ने आप नेताओं पर गुजरात में लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया और उन्हें राज्य के सरकारी स्कूलों में उनके मानकों को देखने के लिए आमंत्रित किया।

सिसोदिया ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''भाजपा गुजरात अध्यक्ष सी आर पाटिल ने मुझे राज्य के सरकारी स्कूलों का दौरा करने और वहां की सुविधाओं को देखने के लिए आमंत्रित किया है। मैं उनका निमंत्रण स्वीकार करता हूं और चाहता हूं कि वह जल्द ही हमारे दौरे की तारीख तय करें। हम गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतूभाई वघानी के विधानसभा क्षेत्र से शुरुआत करेंगे। और फिर राज्य के अन्य सरकारी स्कूलों को देखने के लिए आगे बढ़ें।’’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.