Hyderabad बिजनेस स्कूल के आठ छात्र रैगिग मामले में गिरफ्तार

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Nov 2022 12:27:24 PM
Eight students of Hyderabad Business School arrested in ragging case

हैदराबाद : हैदराबाद के एक बिजनेस स्कूल के आठ छात्रों को कथित रूप से रैगिग करने और एक छात्र की पिटाई के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है। सोशल मीडिया पर इस घटना से जुड़ा वीडियो सामने आने के बाद मामले ने सांप्रदायिक रंग ले लिया था।
पुलिस ने बताया कि पांच छात्रों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया था, जबकि तीन अन्य को सोमवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। वहीं, दो अन्य आरोपी छात्रों को गिरफ्तार करने के प्रयास जारी हैं।

पुलिस के मुताबिक, घटना के सिलसिले में कार्रवाई करने में कथित तौर पर नाकाम रहने के लिए बिजनेस स्कूल के प्रबंधन के नौ सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि यह घटना तब हुई थी, जब एक छात्रा ने पिछले महीने सोशल मीडिया चैट के दौरान पीड़ित छात्र द्बारा की गई कुछ टिप्पणियों पर आपत्ति जताते हुए अपने कुछ दोस्तों को इसकी जानकारी दी थी। पुलिस के अनुसार, छात्रा के कुछ दोस्त एक नवंबर को पीड़ित छात्र के कमरे में पहुंचे और उसकी पिटाई कर दी।

उन्होंने बताया कि पीड़ित छात्र ने संस्थान के प्रबंधन से इसकी शिकायत की थी और बाद में कुछ सरकारी अधिकारियों और अन्य को ईमेल के जरिये घटना के बारे में सूचित किया था। पुलिस के मुताबिक, बाद में पीड़ित छात्र ने पुलिस से शिकायत की थी, जिसके आधार पर रैगिग अधिनियम और कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। इस बीच, इस मामले ने उस समय सांप्रदायिक रंग ले लिया था, जब घटना का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो गया, जिसमें कुछ धार्मिक नारे लगाए गए थे। हालांकि, पुलिस ने कहा कि आरोपी छात्र सिर्फ एक नहीं, बल्कि अलग-अलग धर्मों के हैं। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.