Aadhaar voter ID : आधार को वोटर आईडी से जोड़ने का अभियान 1 अगस्त से शुरू करेगा चुनाव आयोग

Samachar Jagat | Tuesday, 26 Jul 2022 11:34:57 AM
Election Commission to start campaign to link Aadhaar with Voter ID from August 1

महाराष्ट्र के मुख्य चुनाव अधिकारी (CEO) श्रीकांत देशपांडे ने सोमवार को कहा कि भारत निर्वाचन आयोग 1 अगस्त से पूरे महाराष्ट्र में मतदाता पहचान पत्र को आधार कार्ड से जोड़ने के लिए एक अभियान शुरू करेगा। देशपांडे ने आगे कहा कि यह प्रक्रिया निर्वाचकों की पहचान स्थापित करने और मतदाता सूची में प्रविष्टियों के प्रमाणीकरण और एक से अधिक निर्वाचन क्षेत्रों में या एक ही निर्वाचन क्षेत्र में एक से अधिक बार एक ही व्यक्ति के नाम के पंजीकरण की पहचान करने की दृष्टि से की जाएगी।

इससे पहले, सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला से कहा जिन्होंने चुनाव कानून (Amendment) अधिनियम, 2021 को चुनौती दी थी।  जो मतदाता सूची डेटा को आधार पारिस्थितिकी तंत्र से जोड़ने में सक्षम बनाता है।  
न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति एएस बोपन्ना की पीठ ने सुरजेवाला के वकील से पूछा कि उन्होंने पहले उच्च न्यायालय का दरवाजा क्यों नहीं खटखटाया।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.