पुलिस महानिदेशक Bhupendra singh को दी गयी भावभीनी विदाई

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Oct 2020 11:00:03 PM
Emotional farewell given to director general of police bhupendra singh

जयपुर। राजस्थान के पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिह को बुधवार को पुलिस मुख्यालय में आयोजित एक भव्य समारोह में परम्परागत रस्मानुसार पुलिस अधिकारियों एव जवानों ने उनकी कार को रस्सों से खींचकर भावभीनी विदाई दी।

पुलिस मुख्यालय में श्री सिह को आरएसी टुकड़ी ने गार्ड ऑफ ऑनर के साथ विदा किया। इससे पुलिस कार्यालय में उन्होंने कार्यभार महानिदेशक एम एल लाठर को सौंपा। महानिदेशक पुलिस (अपराध) लाठर, अतिरिक्त महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था सौरभ श्रीवास्तव सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने परम्परागत तरीके से रस्सा खींचकर उन्हे विदाई दी।

श्री भूपेन्द्र सिह ने अपने विदाई समारोह में उपस्थित पुलिस अधिकारियों एवं कार्मिकों को संबोधित करते हुए कहा कि सवा साल के पुलिस महानिदेशक के पद पर रहते हुए मैंने अपने दायित्वों को पूरी जिम्मेदारी के साथ निभाने का प्रयास किया। इस कार्य में राज्य सरकार, वरिष्ठ पुलिस अधिकारीगण, पुलिसकर्मी तथा आमजन का भी वांछनीय सहयोग प्राप्त हुआ।

उन्होंने कहा कि राजस्थान पुलिस की देशभर में गरिमामय पहचान है। इस गरिमा को बनाये रखने के लिए पुलिस कर्मियों को सदाचरण के साथ सदैव तत्पर रहने की जरूरत है। उन्होंने अपने सेवाकाल के अनुभवों को साझा किया। उन्होंने पुलिस विभाग के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का सहयोगात्मक व्यवहार के प्रति आभार जताया। इस अवसर पर उन्होंने पुलिस मुख्यालय में कार्यरत 42 सफाई कर्मियों को शॉल भेंट करके धन्यवाद दिया। (एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.