Government Hospital में दूसरी मंजिल पर जाने की सीढियां बनाना भुला इंजिनियर

Samachar Jagat | Friday, 03 Feb 2023 05:12:13 PM
Engineer forgot to make stairs to go to second floor in government hospital

जयपुर। लखीपुर में इन दिनों कमाल का मामला बड़ा ही चर्चित हो रहा है। बताया जाता है की वहां की सरकारी डिस्पेंसरी के विस्तार के लिए उसके भवन का विस्तार करके दूसरी मंजिल का निर्माण किया जाना था। इस कार्य के लिए एक इंजिनियर को जिम्मेदारी दी गई थी। मगर उसकी लापरवाही ने वहां के प्रशासन का जीना हराम कर दिया है।

इन अभियंता ने दो मंजिला भवन तो बना दिया। और तो और उसका उद्घाटन भी करवा दिया।  अफसोस की बात यह रही की लोगों ने उच्च अधिकारी कहा जाता है की लिखिपुरी में एक सरकारी हॉस्पिटल की दूसरी मंजिली इन दिनों भूत बंगला बनी हुई है। इसके पीछे कारण यह बताया जाता है कि वहां जाने के लिए कोई रास्ता नहीं बनाया गया है। कहा जाता है कि इस अस्पताल के लिए दो मंजिल का भवन तो बनाया गया है मगर इंजिनियर इसकी सीढियां बनाना भूल गया है जानकारी में रहे कि खीरी जिले की फुलबेहड़ सरकारी सामुदायिक स्वास्थ केंद्र का शिलान्यास 2014 में पूर्व मुख्य मंत्री अखिलेश यादव और नगर विकास मंत्री आजम खान ने किया था।

लाखों रुपए लागत से बने इस भवन का शिलान्यास धूम धाम से किया गया था। लेकिन अधिकारी यह भूल गए कि इस दो मंजिले इमारत पर जाने के लिए सीढ़ी की आवश्यकता पड़ती है। अब इस इमारत को बने नौ साल हो चुके है मगर हेल्थ विभाग ने आज तक भी इस सिलसिले में कोई कार्यवाही नहीं की है। गौरतलब रहे कि इस भवन का निर्माण नौ साल पहले किया गया था।  दूसरी मंजिल की सीढ़ियां नहीं होने पर वह भूत बंगला बन कर रह गई है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.