इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स ने किया 'हर घर तिरंगा' के प्रति जागरूक

Samachar Jagat | Sunday, 14 Aug 2022 12:44:16 PM
Engineering students made aware of 'Har Ghar Tricolor'

पीआईईटी के स्टूडेंट्स की ओर से सीतापुरा, अल्बर्ट हॉल व बिड़ला मंदिर पर विभिन्न गतिविधियां आयोजित

जयपुर, 13 अगस्त। 'आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत शनिवार को पूर्णिमा इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (पीआईईटी) की ओर से शहर के अलग—अलग स्थानों पर विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गई। सीतापुरा स्थित पूर्णिमा इंस्टीट्यूट पर 'हर घर तिरंगा' थीम पर तिरंगा मार्च के साथ इन गतिविधियों की शुरुआत हुई। यह मार्च पीसीई कैंपस के मेन गेट तक निकाला गया। इसमें कॉलेज के इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स, फैकल्टी व स्टाफ मेंबर हाथों में तिरंगा लहराते हुए देशभक्ति नारे लगाते हुए पूरे उत्साह के साथ शामिल हुए। पीआईईटी के डायरेक्टर डॉ. दिनेश गोयल, रजिस्ट्रार डॉ. गौतम सिंह, स्टूडेंट वेलफेयर के डायरेक्टर अश्विनी लाटा और प्रथम वर्ष की एचओडी डॉ. समा जैन ने ध्वजवाहक बनकर स्टूडेंट्स का उत्साहवर्धन किया।

इसके बाद इंस्टीट्यूट की स्टूडेंट काउंसिल की ओर से रामनिवास बाग स्थित अल्बर्ट हॉल पर 'नया भारत - मैं हूं भारत' थीम पर नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया। इसके जरिए स्टूडेंट्स ने बताया कि युवा पीढ़ी छोटे—छोटे काम करके भी देश की स्वतंत्रता की रक्षा करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है। इनमें स्वच्छता अभियान से जुड़ना, तिरंगे के सम्मान की रक्षा करना, अपनी नैतिक जिम्मेदारियों का ईमानदारी से पालन करना और स्वदेशी अपनाने सहित कई योगदान हो सकते हैं।
 
'आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत बिड़ला मंदिर पर आमजन को 'हर घर तिरंगा' अभियान से जुड़ने और घरों व संस्थानों पर तिरंगा फहराने के बारे में जागरूक किया गया। स्टूडेंट्स ने बताया कि यह भारत की आजादी के 75वें वर्ष को यादगार बनाने के लिए एक राष्ट्रीय अभियान है। इस अवसर पर यहां लोगों को तिरंगा ध्वज भी वितरित किए गए। अंत में स्टूडेंट काउंसिल के समन्वयक नितिन मुकेश माथुर व मोहित बाजपेयी ने इस गतिविधि को सफल बनाने के लिए सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।




 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.