Rajasthan में वैक्सीन की आपूर्ति सुनिश्चित करें, सीएम गहलोत ने नए स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र

Samachar Jagat | Saturday, 10 Jul 2021 10:00:00 AM
Ensure vaccine supply in Rajasthan, CM Gehlot writes to new Health Minister

जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया को पत्र लिखकर राज्य में वैक्सीन की आपूर्ति पर चिंता व्यक्त की है. यह पत्र सीएम गहलोत ने मंडाविया के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के पहले ही दिन लिखा था। पत्र में सीएम अशोक गहलोत ने सबसे पहले मनसुख मंडाविया को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बनने पर बधाई दी।

सीएम अशोक गहलोत ने अपने पत्र में टीकों की आपूर्ति पर चिंता व्यक्त की और कहा कि केंद्र सरकार द्वारा राज्य को पर्याप्त मात्रा में टीके उपलब्ध नहीं कराए जा रहे हैं। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, "राजस्थान में 18 वर्ष से अधिक आयु के 42 प्रतिशत से अधिक लोगों को पहली खुराक का टीका लगाया गया है। हमें प्रति दिन औसतन 1.75 लाख वैक्सीन की आपूर्ति की गई है। जबकि हमने इसे बनाए रखा है। राज्य में प्रतिदिन 15 लाख टीके लगाने की क्षमता है।''


एक अन्य ट्वीट में गहलोत ने लिखा, ''इस तरह हमारी क्षमता से राज्य के सभी लोगों को दिसंबर से पहले भी टीका लगाया जा सकता है. लेकिन जिस तरह से अब केंद्र से आपूर्ति आ रही है, उससे हम चिंतित हैं.'' इसमें सीएम अशोक गहलोत भी शामिल हैं. पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया से खुद हस्तक्षेप करने और यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया गया है कि राज्य को पर्याप्त टीका उपलब्ध हो।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.