खाटू मेले के लिये व्यापक इंतजाम किये गये

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Feb 2020 10:55:57 AM
Extensive arrangements have been made for Khatu Mela

सीकर। राजस्थान में सीकर जिले के खाटू में शुरु हो रहे विख्यात खाटू मेले के लिए व्यापक इंतजाम किये गये हैं। जिला कलेक्टर यज्ञमित्र सिहदेव ने आज बताया कि मेले के लिये विशेष व्यवस्था की गई है। मेला क्षेत्र को नौ भागों में बांट दिया गया है। पांच बड़े रूट चार्ट के होर्डिंग लगाए गए हैं। 2०० अस्थाई शौचालय लगाए जाएंगे। 8०० स्काउट, तीन हजार स्वयंसेवक और 6०० सुरक्षा गार्ड अपनी सेवा देंगे। मेला परिसर एवं रींगस रोड पर 3०० के करीब सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि मेले में लगने वाले भंडारों का संचालन मेला परिसर की सीमा से दूर करने के निर्देश दिया गया है। श्याम कुंड में बेरिकेटिग लगाने, पुलिस व्यवस्था चाक चौबंद रखने और भक्तों की सुविधा के लिए 2०० अस्थाई शौचालय मेला रूट पर लगेंगे। सिहदेव ने बताया कि मेला परिसर में 16 चिकित्सा कैंप लगेंगे और 11 रोगी वाहन उपलब्ध रहेंगे।

सात दमकल गाड़यिां तैनात रहेंगी। मेले के दौरान झांकियों व हाथी घोड़ों का प्रवेश श्री श्याम प्रवेश द्बार तक ही रहेगा। डीजे पर पूर्णतया पाबंदी रहेगी। मेले में तीन सहायता केन्द्र स्थापित होंगे। मेले में शराब की बिक्री पूर्णतया बंद रहेगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.