Srinagar में एफएए आवेदकों का विरोध प्रदर्शन

Samachar Jagat | Wednesday, 03 Aug 2022 01:50:40 PM
FAA applicants protest in Srinagar

रीनगर | जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड (जेकेएसएसबी) की ओर से जारी सूची को स्थगित करने के अधिकारियों के फैसले के खिलाफ पिछले तीन सप्ताह से कई चयनित वित्त लेखा सहायक (एफएए) यहां विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। एफएए आवेदक अंतिम चयन सूची जारी करने की मांग कर रहे हैं। एफएए के लिए भर्ती प्रक्रिया नवंबर 2020 से चल रही है। उस महीने जेकेएसएसबी ने 950 से अधिक एफएए आवेदकों के लिए विज्ञापन दिया और 1.50 लाख से अधिक आवेदकों ने इसके लिए आवेदन किया। परीक्षा कई बार स्थगित की गई और आखिरकार इस साल मार्च में आयोजित की गई।

प्रशासन ने पदों के लिए 972 उम्मीदवारों को चयन किया। सूची जारी होने के तुरंत बाद, विसंगतियों की खबरें सामने आईं और सूची को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। श्रीनगर में प्रेस एन्क्लेव में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान एक नाराज उम्मीदवार ने पूछा, ''ऐसी अफवाहें हैं कि चयन प्रक्रिया को खत्म कर दिया जाएगा। यदि किसी अधिकारी ने भर्ती प्रक्रिया में गलत किया है तो हमारा क्या कसूर है? एफएए सूची की वजह से हमें क्यों निशाना बनाया जा रहा है?’’

पिछले महीने, उम्मीदवारों के बेरोकटोक विरोध के बीच सरकार ने कहा कि अधिकारियों का एक पैनल एफएए की चयन सूची की जांच कर रहा है।जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्बारा 1,200 पुलिस उपनिरीक्षकों के चयन को रद्द करने के बाद जेकेएसएसबी विवादों के घेरे में आ गया है, क्योंकि एक जांच पैनल में प्रथम ­ष्टया भर्ती प्रक्रिया में अनियमितता पाई गई थी।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.