हाथी के हमले से किसान की मौत, घर और फसल भी क्षतिग्रस्त

Samachar Jagat | Saturday, 25 Jul 2020 01:46:42 PM
Farmer killed by elephant attack, home and crops damaged

पत्थलगांव। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में आज तड़के पत्थलगांव के लुड़ेग क्षेत्र में विचरण कर रहा 13 हाथियों का दल ने एक किसान को कुचल कर मार दिया। हाथियों के इस दल ने इस किसान का घर और मक्का की फसल को भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया है।
पत्थलगांव वन अधिकारी अनिता साहू ने आज बताया कि हाथियों के हमले से मृत किसान के परिजनों को 25 हजार रुपये की तत्कालिक आर्थिक सहायता मुहैया करा दी है। उन्होंने बताया कि पत्थलगांव, तपकरा और नारायणपुर क्षेत्र में इन दिनों जंगली हाथियों का उत्पात की घटना में काफी इजाफा हुआ है।
दरअसल, वन विभाग का अमला हाथियों की गतिविधियों पर निगरानी रख कर जब तक सतर्क रहने की सूचना देता है, इससे पहले हाथियों का दल आबादी क्षेत्र में पहुंच कर किसानों की फसल और कच्चे घरों को क्षतिग्रस्त कर दे रहा है। पत्थलगांव क्षेत्र में तमता, चन्दागढ़, बेलडेगी, लुड़ेग सहित दर्जन भर गांवों में इन दिनों हाथियों का उत्पात से किसानों की सैकड़ों एकड़ धान, मक्का की फसल चौपट हो चुकी है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.