कश्मीर में सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Feb 2020 11:00:53 AM
FIR against those who misuse social media in Kashmir

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का दुरुपयोग कर गलत और फर्जी खबरें फैलाकर समाज में तनाव और अस्थिरता पैदा करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

इसी बीच, कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि सरकारी आदेशों का उल्लंघन कर वीपीएन के जरिए सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का गलत इस्तेमाल करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का गलत इस्तेमाल होने के मामले का संज्ञान लेते हुए कश्मीर क्षेत्र के श्रीनगर साइबर पुलिस स्टेशन ने एम उन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है जिन्होंने सरकारी आदेशों का उल्लंघन कर सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का दुरुपयोग कर समाज में गलत और फर्जी तथ्यों को प्रचारित करने का काम किया है।

कुछ लोग सोशल मीडिया प्लेटफार्मों का गलत इस्तेमाल कर फर्जी तथ्यों के जरिए समाज में अलगाववादी विचारधारा का प्रसार कर रहे हैं। भारतीय दंड संहिता की धारा 5०5 और सूचना एवं प्रौद्योगिकी कानून की धारा 66-ए (बी) के तहत यह प्राथमिकी दर्ज की गयी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.