ओडिशा में कोरोना वायरस से संक्रमण का पहला मामला,

Samachar Jagat | Monday, 16 Mar 2020 11:41:03 AM
First case of infection with corona virus in Odisha,

भुवनेश्वर,ओडिशा सरकार ने सोमवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पहले मामले की पुष्टि की।

कोरोना वायरस से संक्रमित 33 वर्षीय शोधार्थी छात्र इटली से लौटा है और उसे यहां कैपिटल अस्पताल में भर्ती किया गया है। रविवार की रात उसका परीक्षण किया गया , जिसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आयी।

 मरीज इटली में शोध कार्य कर रहा था और वह 12 मार्च को दिल्ली से भुवनेश्वर लौटा था। मरीज को सर्दी, कफ और ज्वर से पीड़ति के बाद शहर के कैपिटल अस्पताल में भर्ती कराया गया था।


ओडिशा सरकार के मुख्य प्रवक्ता ने आज शोधार्थी छात्र सुब्रत बागची को कोराना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि की है। क्षेत्रीय मेडिकल रिसर्च सेंटर (आरएमआरसी) द्बारा भेजी मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव है और कैपिटल अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

राज्य सरकार ने कहा है कि मरीज के संपर्क में आये लोगों पर नजर रखना शुरू कर दिया है तथा नई दिल्ली से भुवनेश्वर तक की यात्रा और युवाओं के परिवार के सदस्यों में घातक वायरस के प्रसार को रोकने के लिए घर पर सभी को अलग कमरे में रखा गया है।

अधिकारिक सूत्रों ने कहा शोधार्थी छात्र छह मार्च को इटली से भारत लौटा और वह भुवनेश्वर का निवासी है तथा दिल्ली में उसे अलग रखा गया था जहां से उसे 12 मार्च को छुSी दे दी गई थी। पीड़ति छात्र राजधानी एक्सप्रेस से भुवनेश्वर लौटा था।

उन्होंने बताया कि पीड़ति को कैपिटल अस्पताल के अलग से वार्ड में भर्ती किया गया है और उसके रक्त तथा अन्य नमूनों को आरएमआरसी भेजा गया, जहां उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है।

 कैपिटल अस्पताल के डॉक्टरों ने बातया कि पीड़ति की हालत स्थित है और उसे अन्य कोई परेशानी नहीं है।


   एक   अधिकारी ने कहा दिल्ली से भुवनेश्वर और राज्य की राजधानी में पीड़ति के संपर्क में आये लोगों का पता लगाया जाएगा।
इस बीच राज्य के विभिन्न जिलों के अधिकारियों ने रविवार को कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राज्य के सरकारी कर्मचारियों की छुSियां रद्द कर दी हैं।

कटक और भुवेनश्वर दोनों शहरों के पुलिस आयुक्त ने कोराना वायरस के प्रसार को रोकने के मद्देनजर सभी शॉपिग मॉल्स
को अस्थाई तौर पर बंद रखने का नोटिस जारी किया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.