पांच माह बाद फिर खुले पार्क, Sabarmati River Front का ऊपरी हिस्सा भी लोगों के लिए खुला

Samachar Jagat | Saturday, 05 Sep 2020 09:16:01 PM
Five months later the park opened again, the upper part of Sabarmati River Front also opened to the public

गांधीनगर। गुजरात में कोरोना महामारी के बीच अनलॉक-4 दिशा-निर्देशों के अनुरूप और राहत मिलने लगी है और इसके सबसे बड़े शहर अहमदाबाद में महानगरपालिका संचालित 258 पार्क लगभग पांच महीने की बंदी के बाद खुल गए हैं।

पर्यटकों के बीच मशहूर साबरमती रिवर फ्रंट का ऊपरी हिस्सा यानी अपर प्रोमेनेड खोल दिया गया है जबकि निचले हिस्से को फèलिहाल बंद ही रखा गया है।

राज्य परिवहन निगम की बसों के ग्रामीण क्षेत्रों में रात्रि-ठहराव सेवा की फिर से शुरुआत भी 7 सितम्बर यानी सोमवार से हो जाएगी। आज मिली आधिकारिक जानकारी के अनुसार इन बसों के कंडक्टरों को यात्रियों के शरीर के तापमान की जांच के लिए थर्मल गन उपकरण दिए जाएंगे।

राज्य के गिर सोमनाथ ज़लिे में स्थित एक अन्य लोकप्रिय वन्य पर्यटन स्थल सासण गिर लॉयन सफèारी पार्क और अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट के चिड़यिाघर एक अक्टूबर से जबकि राष्ट्रीय पार्क और वन्य जीव अभयारण्य 15 अक्टूबर से खुल जाएंगे। इसके लिए मानक संचालन प्रक्रिया की बाद में घोषणा होगी।

ज्ञातव्य है कि गुजरात में कोरोना के अब तक एक लाख से अधिक मामले सामने आए है हालांकि सक्रिय मामले लगभग साढèे 16 हज़ार ही हैं। अब तक कèरीब 31०० लोगों की मौत भी हुई है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.