आगामी त्योहारी सीजन के दौरान दार्जिलिग में चलेंगी चार नयी 'Toy Trains'

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Aug 2022 03:27:07 PM
Four new 'toy trains' to run in Darjeeling during the upcoming festive season

गुवाहाटी |  एनएफआर ने आगामी त्योहारी सीजन के दौरान दार्जिलिग हिमालयन रेलवे (डीएचआर) की 'टॉय ट्रेन’ सेवा के तहत चार नयी विशेष ट्रेन संचालित करने का निर्णय लिया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे ने कहा कि नयी 'टॉय ट्रेन’ एक अक्टूबर से दार्जिलिग और घूम के बीच चलेंगी और 31 दिसंबर तक इनका संचालन जारी रहेगा।

उन्होंने कहा, “सभी विशेष ट्रेनों में तीन प्रथम श्रेणी चेयर कार कोच होंगे।” अधिकारी ने कहा कि प्रत्येक प्रथम श्रेणी चेयर कार कोच में 30 सीटें होंगी। इन ट्रेनों के ठहराव और समय का विवरण आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर उपलब्ध है और विभिन्न मीडिया माध्यमों के जरिए सार्वजनिक सूचना दी गई है। चारों ट्रेन प्रतिदिन सुबह 9:20, 11:25 बजे, दोपहर 1:25 और 3:30 बजे दार्जिलिग से प्रस्थान करेंगी। ट्रेन सुबह 10:25 बजे, दोपहर 12:30, 2.35 बजे और 4:35 बजे घूम से वापस पहुंचेगीं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.