Karnataka में कोरोना के सक्रिय मामलों में और कमी

Samachar Jagat | Thursday, 12 Nov 2020 10:00:01 AM
Further reduction in active cases of corona in Karnataka

बेंगलुरु। कर्नाटक में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 2,584 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बुधवार रात 8.54 लाख के करीब पहुंच गयी लेकिन राहत की बात यह है कि इस दौरान सक्रिय मामलों में और कमी दर्ज की गयी।

कोरोना संक्रमण के मामले में कर्नाटक, महाराष्ट्र के बाद दूसरे स्थान पर आ गया है जबकि आंध्र प्रदेश तीसरे स्थान पर है। कोरोना वायरस के कारण हुई मौत के मामले में भी कर्नाटक अब महाराष्ट्र के बाद दूसरे स्थान पर है जबकि तमिलनाडु तीसरे स्थान पर है।
आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक राज्य में संक्रमितों की संख्या 8,53,796 हो गयी है। इस दौरान 2,881 और मरीजों के स्वस्थ होने से रोग मुक्त लोगों की संख्या बढèकर 8,11,581 हो गयी है। इसी अवधि में 23 और लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 11,453 हो गया है।

इस दौरान नये मामलों की तुलना में स्वस्थ लोगों की संख्या अधिक होने के कारण सक्रिय मामलों में और कमी दर्ज की गयी जिससे अब राज्य में सक्रिय मामले 32० और घटकर 3०,743 रह गये। गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमण के सक्रिय मामलों में कर्नाटक पश्चिम बंगाल के बाद पांचवें स्थान पर है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.