Gangster murder in Rajasthan : सरकार के आश्वासन के बाद धरना समाप्त

Samachar Jagat | Monday, 05 Dec 2022 11:34:24 AM
Gangster murder in Rajasthan: Protest ends after assurance from the government

सीकर (राजस्थान) : गैंगस्टर राजू ठेहट के परिवार के सदस्यों और गोलीबारी के गवाहों को सुरक्षा दिए जाने की मांग को लेकर धरना सरकारी आश्वासन के बाद रविवार देर रात समाप्त कर दिया गया। प्रशासन ने ठेहट के परिवार एवं गोलीकांड के गवाहों के परिजनों को सुरक्षा दिए जाने, पुलिस महानिरीक्षक की निगरानी में विशेष जांच दल (एसआईटी) से मामले की जांच कराए जाने, गोलीकांड में मारे गए ताराचंद कड़वासरा की बेटी को सरकारी मेडिकल कॉलेज में नि:शुल्क शिक्षा का आश्वासन दिया है।

नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल, सीकर से सांसद स्वामी सुमेधानंद और लाडनू (नागौर) के विधायक मुकेश भाकर ने ठेहट और ताराचंद के परिवारजनों द्बारा उठाई गई मांगों को लेकर रविवार रात जिलाधिकारी अमित यादव, पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप और अन्य अधिकारियों के साथ दूसरे दौर की वार्ता की। उल्लेखनीय है कि सीकर शहर में शनिवार को ठेहट की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। गोलीबारी में ताराचंद भी मारा गया जो उस इलाके में पढ़ रही अपनी बेटी से मिलने आया था।

गोलीबारी में एक अन्य व्यक्ति भी घायल हुआ। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है और एक नाबालिग को हिरासत में लिया है। घटना के बाद ठेहट व कड़वासरा के परिजनों ने शव लेने से इनकार कर दिया और सरकारी अस्पताल के मुर्दाघर के बाहर धरना शुरू कर दिया। कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर भी शनिवार को धरने पर बैठ गए। रविवार को सांसद बेनीवाल और सुमेधानंद भी धरने में शामिल हुए। जनप्रतिनिधियों व प्रशासन के बीच पहले दौर की वार्ता विफल रही जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने जिलाधिकारी आवास की ओर कूच किया। इसके बाद बैठक का दूसरा दौर शुरू हुआ, जो करीब तीन घंटे तक चला।

बैठक सकारात्मक रही और बेनीवाल ने वहां मौजूद लोगों को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सरकार ने सभी मांगों पर सहमति व्यक्त की है, जिसमें ठेहट के परिवार के सदस्यों और गोलीकांड के गवाहों को सुरक्षा देना, मामले में शामिल अन्य सभी आरोपियों की गिरफ्तारी, महानिरीक्षक की निगरानी में एसआईटी द्बारा जांच, ताराचंद की बेटी को सरकारी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की मुफ्त शिक्षा, ताराचंद के परिवार को पांच लाख रुपये और घटना में घायल हुए व्यक्ति केा 50,000 रुपये का मुआवजा देना शामिल है। यही बातें जिलाधिकारी अमित यादव ने भी वहां मौजूद लोगों से दोहराईं।

बेनीवाल ने कहा कि वह बैठक के नतीजे से संतुष्ट हैं और उनके समर्थकों ने धरना समाप्त कर दिया। विधायक मुकेश भाकर के कुछ समर्थकों ने कहा कि वे भाकर की बात सुनना चाहते हैं। इस पर विधायक ने उन्हें टोकते हुए कहा कि बेनीवाल सारी बातें पहले ही बोल चुके हैं। सांसद सुमेधानंद ने कहा कि गतिरोध अब समाप्त हो गया है और शवों का सोमवार को पोस्टमॉर्टम किया जाएगा। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.