Bangalore में पौरकर्मिकों की हड़ताल से सड़कों पर लगा कूड़े का ढेर

Samachar Jagat | Friday, 01 Jul 2022 04:20:52 PM
Garbage piled up on the streets due to the strike of Pourkarmis in Bangalore

बेंगलुरू : कर्नाटक के बेंगलुरु में पौराकर्मिकों की मांग पूरी नहीं होने पर शुक्रवार को सफाई कर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं, जिससे शहर में कूड़े के ढेर लग गए है और सफाई का काम प्रभावित हुआ है। बीबीएमपी के साथ सीधे भुगतान अनुबंध पर 16,000 पौरकर्मिकों में से अधिकांश कर्मी हडताल पर चले गए है जिससे घर-घर कचरा संग्रहण आंशिक रूप से प्रभावित हुआ है। हड़ताल में कूड़ा उठाने वाले वाहनों के चालक भी शामिल हैं। राज्य भर में पौराकर्मिकों ने संविदा रोजगार को समाप्त करने और उन्हें स्थायी कर्मचारी बनाने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। हड़ताल ने बेंगलुरु में एसडब्ल्यूएम को आंशिक रूप से प्रभावित किया है।

बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) विशेष आयुक्त डॉ. हरीश कुमार ने कहा कि साफ-सफाई का काम प्रभावित हुआ, लेकिन पूरे बेंगलुरु में कचरा संग्रहण अबाधित रहा। वैन चालकों और सफाईकमिãयों को यह अच्छी तरह से मालमू है कि उन्हें कानूनी रूप से हमारी सूची में शामिल नहीं किया जा सकता क्योंकि वे ठेकेदारों के कर्मचारी हैं। वे हड़ताल का समर्थन नहीं कर रहे हैं। हमने ठेकेदारों को कड़ी चेतावनी जारी की है कि यदि कचरा प्रबंधन में गड़बड़ी की जाती है, तो उन्हें अगले पांच साल की अवधि के लिए नई निविदाओं से उन्हें काली सूची में डाल दिया जाएगा। राज्य के अधिकांश पौराकर्मिक हड़ताल रहे हैं और वे आज से शुरू होने वाली हड़ताल में भाग ले रहे हैं। कई कचरा संग्रह वैन ड्राइवर भी हड़ताल में शामिल है।
बीबीएमपी गुSीगे पौराकर्मिका संघ के कृष्णन ने कहा कि पौरकर्मिकों की स्थायी रोजगार की मांगों पर कुछ कानूनी बाधाओं के कारण देरी हुई है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई इस मुद्दे को हल निकालने के लिए आज शाम को एक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.