Jaipur : गहलोत ने राष्ट्रपति चुनाव में अपना मत डाला

Samachar Jagat | Monday, 18 Jul 2022 12:54:34 PM
Gehlot casts his vote in the presidential election

जयपुर |  राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक ने राष्ट्रपति चुनाव में आज यहां अपना मत डाला। श्री गहलोत ने इस चुनाव के विधानसभा में बनाए गए मतदान कक्ष में अपना वोट डाला। इससे पहले मतदान के लिए विधानसभा पहुंचने पर मुख्यमंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जब कभी चुनाव होते हैं, राष्ट्रपति के हों, उपराष्ट्रपति के होते हैं, कोई भी हों तो ये लोकतंत्र की खूबी है कि उत्सव के रूप में इसको मनाते भी हैं और भाग भी लेते हैं। आज यह मौका है जब पूरे मुल्क के अंदर हमारे देश के नए राष्ट्रपति के चुनाव हो रहे हैं।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि लड़ाई उम्मीदवारों की नहीं है, लड़ाई विचारधारा की है और तमाम विपक्षी पार्टियों ने यशवंत सिन्हा को इस चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाया है और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और भाजपा अगर चाहती तो उनके सामने पांच साल बाद एक मौका था कि वे विपक्ष को शामिल एवं बातचीत कर कोशिश करती कि राष्ट्रपति जैसे पद के लिए सर्वसम्मति से उम्मीदवार सामने आये तो बेहतर होता।

उन्होंने कहा कि यह ही बात उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए है। उन्होंने एक अन्य सवाल पर कहा कि अगर कोई राजस्थान से उपराष्ट्रपति चुनाव का उम्मीदवार बने तो राज्य में उनका स्वागत होता। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार लोकसभा एवं राज्यसभा में चैयरमेन के पद पर दोनों राजस्थान से होंगे। उन्होंने कहा देश को मिलने वाले नये राष्ट्रपति को मेरी अग्रिम बधाई। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.