दुष्कर्म की शिकायत वापस लेने के दबाव के चलते खुद को आग के हवाले करने वाली लड़की की मौत

Samachar Jagat | Monday, 25 Apr 2022 12:45:06 PM
Girl who set herself on fire due to pressure to withdraw rape complaint dies

जलपाईगुड़ी (पश्चिम बंगाल)। पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में कथित तौर पर दुष्कर्म के प्रयास मामले में दर्ज कराई गई शिकायत को वापस लेने के दबाव के चलते खुद को आग के हवाले करने वाली 14 वर्षीय लड़की की सोमवार को मौत हो गई। आत्मदाह से लड़की गंभीर रूप से झुलस गई थी और अस्पताल में जीवन और मौत के बीच झूल रही थी।


लड़की के परिजन ने मामले की जांच केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की है। मामले के अनुसार, एक व्यक्ति ने कथित तौर पर 28 फरवरी को मायनागुड़ी पुलिस थाना क्षेत्र में उस वक्त लड़की के साथ दुष्कर्म करने की कोशिश की जब वह घर पर अकेली थी, लेकिन लड़की के शोर मचाने पर व्यक्ति फरार हो गया था।


लड़की के परिजन ने मामले की शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया था, लेकिन बाद में उसे जमानत मिल गई थी। इस घटना के बाद दो नकाबपोश 13 अप्रैल को लड़की के घर पहुंचे,उस वक्त वह घर पर अकेली थी और उन्होंने उससे शिकायत वापस लेने , अन्यथा उसे दुष्कर्म करने और पूरे परिवार की हत्या करने की धमकी दी।


इस धमकी से भयभीत लड़की ने अगले दिन खुद को आग लगा ली है, उसे जलपाईगुड़ी अस्पताल ले जाया गया, बाद में उसे नॉर्थ बंगाल मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां सोमवार सुबह उसकी मौत हो गयी।
एनबीएमसीएच के प्राचार्य डॉ इंद्रजीत साहा ने कहा, ''हमने मेडिकल बोर्ड का गठन किया था और उसकी विशेष देखभाल की जा रही थी, लेकिन वह 6० प्रतिशत से अधिक जल गई थी और संक्रमण तेजी से फैला।

हमने उसे बचाने की पूरी कोशिश की, लेकिन सोमवार सुबह पांच बजे के करीब उसकी मौत हो गयी।’’
जलपाईगुड़ी के पुलिस अधीक्षक देवर्षि दत्ता ने बताया कि मामले के चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। लड़की के परिजन ने मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.