'Girlfriend इंतजार कर रही है’, 'कुत्ता लाइसेंस खा गया’ : यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के बहाने

Samachar Jagat | Saturday, 09 Jul 2022 11:07:43 AM
'Girlfriend is waiting', 'dog ate license': on the pretext of violators of traffic rules

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में यातायात संबंधी नियमों का उल्लंघन करने वाले लोग जुर्माने और अन्य दंडात्मक कार्रवाई से बचने के लिए कुछ अनूठे बहाने बनाते हैं जैसे कि 'कुत्ते ने मेरा ड्राइविग लाइसेंस खा लिया’, 'गर्भवती होने के कारण मैं सीट बेल्ट नहीं पहन सकती’ और 'प्रेमिका इंतजार कर रही है’ आदि। दिल्ली पुलिस के एक ट्वीट के जवाब में लोगों की यह राय सामने आई है। सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले कई लोगों का मानना है कि यातायात पुलिस को यह बताना कि उन्होंने पहली बार यह अपराध किया है, इससे वे जुर्माने से बच जाते हैं।

दरअसल, दिल्ली पुलिस ने एक ट्वीट कर लोगों से पूछा था कि वे यातायात संबंधी नियमों का उल्लंघन करने पर किस तरह के बहाने बनाकर जुर्माने से बचने की कोशिश करते हैं। दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ''नियमों का उल्लंघन करने के बाद आपने जुर्माने से बचने के लिए यातायात पुलिस के सामने सबसे अनूठे बहाने क्या दिए हैं?’’ दिल्ली पुलिस के इस ट्वीट के जवाब में सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने प्रफुल्लित करने वाले, मजाकिया, कल्पनाशील से लेकर सांसारिक बहानों के बारे में बताया। एक व्यक्ति ने लिखा, ''सर, मेरी प्रेमिका इंतजार कर रही है। जाने दीजिए वरना ब्रेकअप हो जाएगा। और यह तरीका हर बार कामयाब हो जाता है।’’ एक अन्य व्यक्ति ने ट्विटर पर लिखा, ''सर। पहली बार है...छोड़ दो...पक्का अगली बार ऐसा नहीं होगा।’’

सौरभ श्यामल नामक एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, ''एक दिन हेलमेट न पहनने पर पकड़े जाने पर मैंने कहा सर, हम छात्र हैं और हमारे पास पैसे नहीं हैं।’’ एक महिला ने लिखा, ''गर्भवती हूं सीट बेल्ट नहीं पहन सकती।’’ एक सोशल मीडिया उपयोगकर्ता ने लिखा, ''अपने दोस्त का बहाना बता रहा हूं : सर बीवी का अफ़ेयर चल रहा है किसी के साथ, हौज खास में बैठी है अभी उसी के साथ।’’ इस तरह लोगों ने अलग-अलग बहानों के बारे में बताया।
'पीटीआई-भाषा’ ने यातायात पुलिस के एक अधिकारी से जब इन बहानों के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि नियमों का उल्लंघन करते हुए पकड़े जाने पर आम तौर पर लोग परिवार से संबंधित बहाने बनाते हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.