Kashmir-Tenant-Order-पुलिस को किरायेदारों, घरेलू सहायक का विवरण दें: मकान मालिकों को जम्मू प्रशासन ने कहा

Samachar Jagat | Wednesday, 11 Jan 2023 11:14:41 AM
Give details of tenants, domestic help to police: Jammu administration to landlords

जम्मू : जम्मू प्रशासन ने मकान मालिकों को निर्देश दिया है कि वे अपने किराएदारों और घरेलू सहायकों का विवरण संबंधित पुलिस थाने में जमा करायें। यह कदम जम्मू में सामने आई उन कई घटनाओं के बाद आया है जिसमें राष्ट्र-विरोधी तत्वों ने किरायेदारों और घरेलू सहायकों की आड़ में आवासीय क्षेत्रों में छिपने का प्रयास किया। जम्मू की जिलाधिकारी अवनी लवासा द्बारा मंगलवार को जारी एक आदेश में कहा गया है कि मकान मालिक आदेश जारी होने के तीन दिनों के भीतर विवरण प्रस्तुत करेंगे।

आदेश में कहा गया है, ''मकान मालिक और किरायेदार दोनों द्बारा हस्ताक्षरित घोषणा पत्र के अनुसार, सभी मकान मालिक इस आदेश के जारी होने के बाद तीन दिनों के भीतर किरायेदारों के विस्तृत विवरणों को संबंधित थाने में व्यक्तिगत रूप से या संबंधित थाना प्रभारी अधिकारी को संबोधित पंजीकृत डाक द्बारा जमा कराएंगे।’’

इसमें कहा गया है कि जम्मू के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्बारा लवासा के संज्ञान में लाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया और ऐसी घटनाओं के बाद सत्यापन करने की तत्काल आवश्यकता है जहां राष्ट्र विरोधी और असामाजिक तत्व किरायेदारों और घरेलू सहायकों की आड़ में आवासीय क्षेत्रों में छिपने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह है कि किरायेदारों और घरेलू सहायकों को अपना परिसर किराए पर देने और उपलब्ध कराने से पहले मकान मालिकों और संपत्ति के मालिकों को जवाबदेह बनाने के लिए कुछ कदम उठाए जाएं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.