हिंगोनिया गौशाला में सरकारी विभाग रखरखाव में फेल: सचिन पायलट

Samachar Jagat | Thursday, 11 Aug 2016 07:19:23 PM
government department failed to maintane Hingonia goshala says pilot

जयपुर। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने भाजपा सरकार के एक मंत्री द्वारा हिंगोनिया गौशाला संचालित करने में असमर्थता जाहिर किये जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि सरकार अपने कैबिनेट मंत्री की बात मानकर गौशाला को सेवाभावी व अनुभवी लोगों के सुपुर्द कर दे ताकि गौवंश को अकाल मौत से बचाना जा सके।

पायलट ने गुरूवार को एक बयान में कहा कि प्रदेश की सरकारी गौशालाओं में गौवंश की दुर्दशा हो रही है। ऐसे में सरकार का दायित्व है कि शासकीय व प्रशासकीय दोनों स्तर पर जवाबदेही सुनिश्चित करते हुए गौशालाओं की देखभाल के लिए बिना भेदभाव स्वयंसेवकों को श्रमदान की स्वीकृति दें। 

पायलट ने कहा कि पशुपालन मंत्री खुद यह महसूस करते है कि सरकार व उसके अधीन काम करने वाले विभाग गौशालाओं को संचालित करने में अक्षम है इसलिए आवश्यक है कि इस वास्तविकता को स्वीकार करते हुए निजी क्षेत्र की अनुभवी संस्थाओं को गौशाला के संचालन के लिए आगे लाया जाए। गौशाला में गौवंश की मौत में घोर लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ जाँच करवाकर दण्डात्मक कार्यवाही की मांग की। पायलट 12 अगस्त को कोटा जिले के दौरे पर रहेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.