दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए सरकार उठा रही है कई कदम-गहलोत

Samachar Jagat | Tuesday, 04 Feb 2020 12:21:08 PM
Government is taking many steps to prevent accidents - Gehlot

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राज्य सरकार दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए कई कदम उठा रही है। गहलोत 31वें राष्ट्रीय सडक़ सुरक्षा सप्ताह के अवसर पर सोशल मीडिया के जरिए आज यह बात कही। उन्होंने कहा कि हमारे जीवन के लिए सडक़ सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है और राज्य सरकार कई कदम उठा रही है ताकि दुर्घटनाओं को रोककर जान बचाई जा सके। उन्होंने कहा कि इसे केवल लोगों के सहयोग से हासिल किया जा सकता हैं।

उन्होंने कहा कि सडक़ दुर्घटनाओं के प्रति जागरूकता लाने के लिए हम चार से दस फरवरी तक राजस्थान में 31वें राष्ट्रीय सडक़ सुरक्षा सप्ताह का आयोजन कर रहे हैं। ज्यादातर सडक़ दुर्घटनाएं लापरवाही से वाहन चलाने या यातायात नियमों की अनदेखी के कारण होती हैं, जिसे रोकने की जरूरत है। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि सडक़ पर वाहन चलाते समय ध्यान रखना चाहिए कि घर पर आपके प्रियजन आपका इंतजार कर रहे हैं। अत: सडक़ पर वाहन चलाते समय सतर्क रहें, धीरे चलें, मोबाइल का इस्तेमाल नहीं करें, शराब पीकर वाहन नहीं चलाएं तथा यातायात के नियमों का पालन करना चाहिए। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.