Anandiben हुयी 78 वर्ष की, योगी ने दी शुभकामनायें

Samachar Jagat | Saturday, 21 Nov 2020 02:01:23 PM
Governor Anandiben's birthday today

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात कर उन्हे जन्मदिन की बधाई दी।

श्री योगी सुबह राजभवन गये और श्रीमती पटेल को 79वें जन्मदिन की बधाई देते हुये उन्हे भगवान गणेश की प्रतिमा भेंट की। मुख्यमंत्री करीब आधा घंटा राजभवन में रहे और इस दौरान उन्होंने राज्यपाल से बातचीत की। इससे पहले श्री योगी ने ट््वीट किया '' गुजरात की प्रथम महिला मुख्यमंत्री एवं शुचिता, कर्मठता व संवेदनशीलता की प्रतिमूर्ति, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आदरणीय श्रीमती आनंदीबेन पटेल जी को उनके जन्मदिन की हृदयतल से शुभकामनाएं।

प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूँ। ’’ गुजरात की पहली महिला मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने पिछले साल 29 जुलाई को यूपी में राज्यपाल का पदभार ग्रहण किया था। श्रीमती पटेल इससे पहले मध्यप्रदेश की राज्यपाल रह चुकी हैं।

आयरन लेडी के खिताब से नवाजी जा चुकी श्रीमती पटेल आनंदीबेन पटेल का जन्म मेहसाणा के विजापुर तालुका के खरोद गांव में 21 नवम्बर 1941 को एक पाटीदार परिवार में हुआ था। उनका पूरा नाम आनंदी बेन जेठाभाई पटेल है। उनके पिता जेठाभाई पटेल एक गांधीवादी नेता थे। उन्हेंं कई बार लोगों ने गांव से निकाल दिया था, क्योंकि वह ऊंच-नीच और जातीय भेदभाव को मिटाने की बात करते थे। (एजेंसी)   



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.