Gujarat: अवैध रेत खनन के आरोपी के हमले में आरटीआई कार्यकता घायल, बेटे की मौत

Samachar Jagat | Thursday, 06 Oct 2022 02:11:49 PM
Gujarat: RTI activist injured in attack by accused of illegal sand mining, son dies

भुज (गुजरात) |  गुजरात के कच्छ जिले में अवैध रेत खनन के आरोपी एक व्यक्ति ने अपनी एसयूवी कार से एक आरटीआई कार्यकता के स्कूटर को टक्कर मार दी। इस हमले में आरटीआई कार्यकताã बुरी तरह घायल हो गए जबकि उनके 24 वर्षीय बेटे की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि यह घटना तीन अक्टूबर की है और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि लखपत तहसील के मेघपार गांव के रहने वाले सूचना का अधिकार (आरटीआई) कार्यकता रमेश बलिया ने नवल सिह जडेजा के खिलाफ अवैध रेत खनन की शिकायत दर्ज कराई थी।

पुलिस के मुताबिक, तीन अक्टूबर को शाम करीब साढ़े छह बजे जब बलिया और उनका बेटा नरेंद्र दयापार गांव से घर लौट रहे थे तो जडेजा ने एसयूवी कार से उन्हें पीछे से टक्कर मार दी और उन्हें कुचलकर फरार हो गया। नारा थाने के निरीक्षक एस. ए. माहेश्वरी ने बताया कि नरेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई जबकि रमेश बलिया को अस्पताल में भर्ती कराया गया। रमेश बलिया स्थानीय दलित नेता भी हैं।

माहेश्वरी ने बताया कि जडेजा के खिलाफ हत्या और अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि स्थानीय पुलिस की अपराध शाखा ने घटना के एक दिन बाद जडेजा को गिरफ्तार कर लिया। निरीक्षक ने कहा कि जडेजा अवैध रेत खनन के खिलाफ शिकायत करने के चलते बलिया से रंजिश रखता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.