Gujarat राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 लागू करने वाला पहला राज्य होगा : रूपाणी

Samachar Jagat | Saturday, 05 Sep 2020 05:22:57 PM
Gujarat will be the first state to implement National Education Policy-2020: Rupani

अहमदाबाद। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार का लक्ष्य राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2०2० को लागू करने वाला पहला राज्य बनने की है और जल्द ही इसका खाका तैयार करने के लिए कार्यबल का गठन किया जाएगा।

रूपाणी शिक्षक दिवस के मौके पर 44 शिक्षकों को सम्मानित करने के लिए गांधीनगर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा, ''नयी राष्ट्रीय शिक्षा नीति का अनुवाद गुजराती में कर लिया गया है और जल्द ही गुजरात में लागू करने की रूपरेखा तैयार करने के लिए कार्यबल बनाया जा रहा है।’’

उन्होंने कहा कि इस रूपरेखा के आधार पर राज्य शिक्षा में आमूल-चूल परिवर्तन करेगा, यह बदलाव प्राथमिक से माध्यमिक और उच्च शिक्षा तक और केजी से पीजी (किडरगार्टन से परास्नातक) तक होगा।

इस कार्यक्रम में राज्यपाल आचार्य देवव्रत, राज्य के शिक्षा मंत्री भूपिदर सिह चूडास्मा और शिक्षा राज्यमंत्री विभावरी दवे एवं शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.