Gujarati couple : कोलकाता में गुजराती दंपति की हत्या के मामले में दो करीबी रिश्तेदार गिरफ्तार

Samachar Jagat | Thursday, 09 Jun 2022 01:51:02 PM
Gujarati couple : Two close relatives arrested for killing Gujarati couple in Kolkata

कोलकाता | कोलकाता के बेहद सुरक्षित माने जाने वाले भवानीपुर इलाके में एक गुजराती दंपति की हत्या करने के आरोप में उनके दो करीबी रिश्तेदारों को बृहस्पतिवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।
पुलिस अधिकारी के मुताबिक दोनों को बुधवार रात शहर के उपनगरीय इलाके में एक अज्ञात स्थान से पकड़ा गया और रात भर की पूछताछ के बाद बृहस्पतिवार की सुबह उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस अधिकारी ने कहा, “सीसीटीवी फुटेज की जांच और मारे गए दंपति के परिजनों से बात करने के बाद, हमने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों के अलावा दंपति की हत्या में तीन-चार अन्य लोगों के शामिल होने का संदेह है, जिसमें मास्टरमाइंड भी शामिल है, जो मृतक का एक करीबी रिश्तेदार समझा जा रहा है। उम्मीद है कि हम उन्हें भी जल्द ही गिरफ्तार कर लेंगे।”
पुलिस अधिकारी के अनुसार दंपति की हत्या के पीछे वित्तीय विवाद कारण हो सकता है।

उन्होंने कहा, “हालांकि वास्तविक विवाद का अभी पता नहीं चला है। लेकिन जांच में सामने आया है कि हत्या की साजिश पिछले सात-दस दिनों में रची गई थी। ऐसा लगता है कि हत्या के लिए एक भाड़े के हत्यारे को काम पर रखा गया था।”गौरतलब है कि कारोबारी अशोक शाह और उनकी पत्नी रश्मिता हरीश मुखर्जी रोड स्थित अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे। यह इलाका पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास के निकट होने के कारण बेहद उच्च सुरक्षा वाला क्षेत्र माना जाता है।पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट से पता चला है कि दोनों की हत्या सोमवार को दोपहर से अपराह्न तीन बजे के बीच की गई थी।

दंपति के घर से कई हजार रुपये की नकदी और महिला के सोने के जेवरात भी गायब थे। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने जांच को गुमराह करने के लिए इसे लूट की वारदात दिखाने के लिए ऐसा किया था। ममता बनर्जी ने उत्तर बंगाल की अपनी दो दिवसीय यात्रा से लौटने के बाद बुधवार दोपहर को फ्लैट का दौरा किया था। उन्होंने मृतक की छोटी बेटी और परिवार के अन्य सदस्यों से बात की थी और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.