OMG UP के गुटखा कारोबारी ने बिस्तर में छिपाए थे 6.31 करोड़ रुपये, 18 घंटे तक जारी रही नोटों की गिनती

Samachar Jagat | Thursday, 14 Apr 2022 01:33:15 PM
Gutkha trader of UP had hidden Rs 6.31 crore in the bed, counting of notes continued for 18 hours

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में 12 अप्रैल को केंद्रीय वस्तु सेवा कर (सीजीएसटी) की टीम ने एक गुटखा व्यापारी के यहां छापेमारी की. इस छापेमारी के दौरान गुटखा कारोबारी के पास से 6 करोड़ 31 लाख 11 हजार आठ सौ रुपये बरामद किए गए हैं. व्यापारी ने कहा कि यह पैसा बेड बॉक्स के अंदर शातिर तरीके से रखा गया था।

स्टेट बैंक के कर्मचारी नोट गिनने के लिए तीन मशीनें और एक बड़ी डिक्की लेकर आए थे। करीब 18 घंटे की मतगणना के बाद अधिकारियों ने चड्डी में पैसे निकाल लिए। टीम के साथ आए उपायुक्त ने फिलहाल कुछ भी कहने से इनकार किया है. उन्होंने सिर्फ इतना बताया कि संयुक्त आयुक्त ने सर्च वारंट दिया था, उसी के आधार पर यह कार्रवाई की गई है. सीजीएसटी की टीम ने सुमेरपुर कस्बे में थाने के समीप रहने वाले गुटखा व्यापारी जगत गुप्ता के यहां छापेमारी की. 15 सदस्यीय टीम की यह छापेमारी 12 अप्रैल को सुबह 6 बजे शुरू हुई, जो 13 अप्रैल की शाम तक चली. रात के अंत तक बैंक कर्मचारी भी तीन बड़ी चड्डी लेकर पहुंच चुके थे, जिसमें पैसे रखे थे.
 
ट्रंक को पैसे से भरकर स्टेट बैंक हमीरपुर भेज दिया गया है। फिलहाल यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जीएसटी दस्तावेज में व्यापारी द्वारा की गई धांधली अलग है, सिर्फ बक्सों में रखे पैसों का अनुमान करोड़ों में लगाया जा रहा है. सीजीएसटी टीम के साथ आए उपायुक्त ने सिर्फ इतना बताया कि संयुक्त आयुक्त ने उन्हें सर्च वारंट दिया था, जिसके तहत यह कार्रवाई की गई है.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.