Haryana शिक्षक पात्रता परीक्षा 12 और 13 नवंबर को होगी

Samachar Jagat | Thursday, 08 Sep 2022 04:57:03 PM
Haryana Teacher Eligibility Test will be held on 12th and 13th November

भिवानी (हरियाण) : हरियाणा सरकार ने हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (एचटेट)-2022 कराने की मंजूरी दे दी है और यह परीक्षा 12 और 13 नवंबर को आयोजित की जाएगी। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह व बोर्ड के सचिव कृष्ण कुमार ने बृहस्पतिवार को भिवानी में बोर्ड के 54 वें स्थापना दिवस के मौके पर यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि इस परीक्षा में करीब तीन लाख अभ्यार्थियों के शामिल होने की उम्मीद है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्बारा 15 से 16 हजार शिक्षकों की नियुक्ति की जानी है, जिसके लिए इस परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यार्थी भी योग्य होंगे। सिंह ने बताया आठ सितंबर 1969 को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की स्थापना की गई थी और बोर्ड बृहस्पतिवार को अपना 54वां स्थापना दिवस मना रहा है। उन्होंने दावा किया कि देश के 68 शिक्षा बोर्ड में हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड पहला है, जिसने नयी शिक्षा नीति के तहत इतिहास की किताबें छपवा कर स्कूलों में पढ़ानी शुरू कर दी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.