जाति और धर्म के नाम पर नफरत फैली, स्थिति नहीं संभाली गई तो देश गृहयुद्ध की तरफ जा सकता है: Gehlot

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Sep 2022 01:06:32 PM
Hate spread in the name of caste and religion, if the situation is not handled, the country can go towards civil war: Gehlot

कन्याकुमारी |  राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में जाति और धर्म के नाम पर नफरत फैल गई है और इस स्थिति को नहीं संभाला गया तो देश गृहयुद्ध की तरफ जा सकता है। उन्होंने कांग्रेस  की 'भारत जोड़ो’ यात्रा की शुरुआत से पहले संवाददाताओं से यह भी कहा कि वह चाहते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को सद्बुद्धि आए और वे हालात को समझ सकें।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गहलोत ने यह भी कहा कि पार्टी में सबकी यही भावना है कि राहुल गांधी एक बार से पार्टी की कमान संभालें।
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने से कांग्रेस मजबूत होगी और सब मिलकर काम करेंगे तथा देश के सामने जो चुनौतियां हैं उनसे निपटने में भी आसानी होगी। गहलोत ने कहा, ''हम लोग प्रधानमंत्री से आग्रह करते आ रहे हैं कि आप अपील करिये कि प्रेम, भाईचारा और सद्भाव होना चाहिए और हिसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।’’

उनका यह भी कहना था, ''बहुत ज्यादा ध्रुवीकरण हुआ है। जाति और धर्म के नाम पर हिसा फैल गई है। अगर इस स्थिति को नहीं संभाला गया तो यह गृहयुद्ध की तरफ जा सकती है।’’ उन्होंने कहा कि इस वक्त 'देश चला रहे’ प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री शाह को राहुल गांधी की यात्रा का संदेश समझना चाहिए। गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी एक गांधीवादी व्यक्ति हैं और उनके दिल में नफरत और गुस्सा बिल्कुल भी नहीं है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.