राजस्व में वृद्धि करने की बजाय परिवार का खजाना भर रही हेमंत सरकार : Raghuvar

Samachar Jagat | Monday, 12 Oct 2020 01:30:02 PM
Hemant government is filling the family treasury instead of increasing revenue: Raghuvar

दुमका। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य का खजाना खाली होने के मुद्दे को लेकर हेमंत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश का राजस्व बढ़ाने की बजाय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने परिवार का खजाना बढ़ाने में लगे हैं।

श्री दास ने रविवार को यहा संवाददाता सम्मेलन में कहा कि साल 2०14 में जब उनके नेतृत्व में राज्य में भाजपा की सरकार बनी थी उस समय उनकी सरकार को भी खजाना भरा हुआ नहीं मिला था, लेकिन उस समय राज्य सरकार ने राजस्व में वृद्धि कर गरीबों के कल्याण के लिए कई योजनाओं को सफलतार्वक क्रियान्वित किया। उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), कांग्रेस और राजद की सरकार खजाना खाली होने का बहाना बना कर राज्य के गरीब, किसान, बेरोजगार युवाओं के साथ छलावा कर रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके कार्यकाल में शुरू हुए किसान सम्मान आशीर्वाद योजना सहित कई महत्वपूर्ण योजनाओं को हेमंत सरकार ने बंद कर कर दिया है, वहीं पिछले विधानसभा चुनाव में युवाओं को रोजगार देने, विधवा एवं वृद्धजनों के पेंशन में वृद्धि करने के वायदे को पूरा करने में यह सरकार विफल रही है। इसी तरह उनके कार्यकाल में सरकारी विभागों में दिये गये एक लाख आदिवासी-मूलवासी युवाओं की नौकरी छीनने में यह सरकार लगी है।

श्री दास ने कहा कि हेमंत सरकार के महज नौ महीने के कार्यकाल में समूचे राज्य के किसान पस्त, उद्योग अस्त और लुटेरे मस्त हैं। उन्होंने कहा कि दुमका और बेरमो के उप चुनाव में जनता भाजपा के पक्ष में जनादेश देकर जन विरोधी, किसान विरोधी एवं युवा विरोधी सरकार को करारा जबाव देगी। (एजेंसी) 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.