‘हिडन ट्रेजर्स’ का अट्रेक्शन, जिसमें है लाइफ स्टाइल का स्टाइलिश कलेक्शन

Samachar Jagat | Monday, 25 Oct 2021 01:20:09 PM
Hidden Treasures has a stylish collection of Lifestyle

जयपुर। लेटेस्ट फैशन, अट्रैक्टिव कलर में यूनिक आउटफिट्स के मुख्तलिफ डिजाइन और रंग, होम डेकोर, हैण्डीक्राफ्ट, फुटवियर, हाथ की कारीगरी के कई क्रिएशन, जो कि राजस्थान की कल्चर को उजागर करते दिख रहे हैं। ये सब हैं डिग्गी पैलेस में शुरू हुई दो दिवसीय आर्ट एग्जीबिशन ‘हिडन ट्रेजर्स’ में।

पारम्परिक और आधुनिक परिधानों का कंटेम्पररी फ्यूजन, चटक रंगों के साथ हल्के रंगों का काम्बिनेशन लिए आउटफिट्स जहां अपनी रौनक बिखेर रहे हैं, वही घर को सजाने, सवांरने के दर्जनों आइटम उत्सवी माहौल को खुशनुमा बनाने के लिए मौजूद हैं। ‘हिडन ट्रेजर्स’ की संयोजक रिचा सिंह और शालिनी भंडारी ने बताया कि यहां देश भर के करीब 70 एंटरप्रिंयोर्स अपना लेटेस्ट कलेक्शन लेकर आए हैं।

दीवाली के पर्व के अवसर पर संजोई इस एग्जीबिशन में जहां बनारस की चिकनकारी, लक्में के फैशन डिजाइन हैं, वहीं जोधपुर के पद्मश्री तैयब खान भी अपनी रचनात्मकता लेकर आए हैं। प्रदर्शनी में त्यौंहारी सीजन के आर्टिकल्स के साथ विवाह समारोह से जुड़ी पहनावे की सभी चीजें एक छत के नीचे अपना जलवा बिखेर रही हैं। इनमें साडिय़ां, सलवार सूट, दुपट्टे, हैंडमेड प्रोडेक्टस, जूलरी बैग्स, पर्स, ब्यूटी प्रोडेक्ट्स,डेकोरेटिव आइटम भी अपना रंग जमाते दिखे। एग्जीबिशन के एक और आकर्षण में शामिल है, रतिका खण्डेलवाल और नूपुर महनोत का हेंडी क्राफ्ट वर्क ।

राजस्थानी कल्चर को इंगित करते इनके कलेक्शन में आर्ट के डिफरेंट शेड्स के साथ हाथ की कारीगरी के नमूने पेश करती कला के कई बेहतरीन आर्टिकल्स इन्होंने डिस्प्ले किए हैं। इनमें रेजिन आर्ट और हेंडी क्राफ्ट से जुड़ी वस्तुएं नई स्टाइल के साथ शोकेस की गई हैं। इनमें नेम प्लेट्स, मेक्रम वॉल हेंगिंग, बेबी फोटोग्राफी, वॉल क्लॉक, कोस्टर्स, बच्चों के रूम की थीम से जुड़े अट्रेक्टिव प्रोडेक्ट्स आदि शामिल हैं। एग्जीबिशन में ज्यादातर स्टॉल्स पर राजस्थान के विवाह समारोह, फेस्टिवल्स आदि की परम्पराओं का ध्यान और पैटर्न को जगह दी गई है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.