कोरोना के मद्देनजर ऐतिहासिक शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर बंद

Samachar Jagat | Saturday, 21 Mar 2020 09:52:49 AM
Historic Shaktipeeth Devipatan Temple closed in view of Corona

बलरामपुर, भारत-नेपाल सीमा से लगे उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में ऐतिहासिक शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर को कोरोना एलर्ट के मद्देनजर शनिवार से 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला लिया है।



loading...


मंदिर के महंत योगी मिथिलेश नाथ ने आज बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं नाथ सम्प्रदाय के संरक्षक योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मंदिर प्रशासन ने यह निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि मंदिर बंद किये जाने का निर्णय 21 मार्च की सुबह से लागू होगा। इस अवधि में सूरज कुंड में स्नान आदि कार्य भी प्रतिबंधित रहेगा।

उन्होंने बताया कि इस दौरान मंदिर में नियमित पूजा अर्चना ,भोग व अन्य वैदिक रीति रिवाज चलेंगे। उन्होंने बताया कि मंदिर में स्थित सूरजकुंड को भी बंद रखा जाएगा। जन सामान्य से अपील की जा रही है।


 कि सभी लोग अपने अपने घरों में ही नवरात्रि में दुर्गा देवी के पूजन करें। मंदिर प्रबंधन ने जनता का आह्वान किया है कि मंदिर में शारदीय नवरात्रि के दौरान दस दिनों तक लगने वाले विशाल मेले का आयोजन भी नहीं किया जाएंगा।

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.