Chetan Chauhan के नाम पर होगा मुरादाबाद में होमगार्ड प्रशिक्षण केन्द्र

Samachar Jagat | Monday, 21 Sep 2020 08:00:02 PM
Home Guard Training Center in Moradabad to be named after Chetan Chauhan

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में होमगार्ड के मंडलीय प्रशिक्षण केन्द्र का नामकरण पूर्व कबीना मंत्री एवं भारतीय क्रिकेट टीम के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज चेतन चौहान के नाम पर किया जायेगा।

श्री चौहान का पिछले 16 अगस्त को कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से निधन हो गया था। राज्य की योगी सरकार ने होमगार्ड प्रशिक्षण केन्द्र का नामकरण दिवंगत नेता और क्रिकेटर के नाम पर करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मीडिया सलाहकार मृत्युजंय कुमार ने सोमवार को यह जानकारी दी।

उन्होने ट््वीट किया '' क्षेत्रीय जनता की भावनाओं को सम्मान देते हुए माननीय मुख्यमंत्री जी ने जनपद मुरादाबाद में निर्मित होमगार्ड विभाग के मंडलीय प्रशिक्षण केंद्र का नामकरण स्व. श्री चेतन चौहान जी के नाम पर करने की अनुमति दी है।’’

गौरतलब है कि श्री चौहान अमरोहा जिले की नौगांवा विधानसभा के विधायक थे। उनका जन्म 21 जुलाई 1947 को बरेली में हुआ था लेकिन परिवार के साथ बचपन में ही ननिहाल मुरादाबाद जिले के मूंढापांडे आ गए थे। चौहान ने 1969 से 1981 तक भारतीय टीम के लिए 4० टेस्ट और सात एक दिवसीय मैच खेले थे। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.