मुझे मंत्री पद की कोई लालसा नहीं : Chufal

Samachar Jagat | Thursday, 03 Sep 2020 07:00:01 PM
I have no longing for a ministerial post:  Chufal

देहरादून। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करने के बाद उत्तराखंड के असंतुष्ट भाजपा नेता बिशन सिह चुफाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्हें मंत्री बनने की कोई लालसा नहीं है लेकिन वह चाहते हैं कि 2०22 में भाजपा प्रदेश की सत्ता में फिर जोरदार वापसी करे ।

यहां 'भाषा' से बातचीत करते हुए प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष चुफाल ने कहा कि बुधवार शाम वह पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा से दिल्ली में मिले और अपने डीडीहाट विधानसभा क्षेत्र में अधिकारियों के कारण विकास कार्यों में आ रही रूकावट के संबंध में अपनी बात उनके सामने रखी । उन्होंने दावा किया कि पिछले तीन साल से उनके क्षेत्र में काम नहीं हो रहे हैं ।

उन्होंने, हालांकि, प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन के विषय को लेकर किसी प्रकार की टिप्पणी करने से इंकार कर दिया और कहा कि उनका लक्ष्य सिर्फ यही है कि भाजपा की 2०22 में सत्ता में फिर जोरदार वापसी हो । मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिह रावत ने हाल में संकेत दिया था कि मंत्रिमंडल में रिक्त पड़े पदों को जल्द भरा जाएगा और तभी से भाजपा विधायक अपने—अपने पक्ष में लामबंदी करने में जुटे हैं । फिलहाल, राज्य मंत्रिमंडल में तीन स्थान रिक्त हैं ।

यह पूछे जाने पर कि पार्टी अध्यक्ष से मिलकर क्या वह राज्य मंत्रिमंडल के प्रस्तावित विस्तार में जगह सुरक्षित करना चाहते थे, चुफाल ने इससे साफ इंकार करते हुए कहा कि उनकी अब मंत्री बनने की कोई लालसा नहीं है ।

उन्होंने कहा कि वह पहले ही कह चुके हैं कि उनका मंत्री बनने का समय अब नहीं है । चुफाल ने कहा, ' मंत्री पद मेरे लिए अब कुछ नहीं है । मैं प्रदेश अध्यक्ष रह चुका हूं, पांच बार विधायक रह चुका हूं, मंत्री भी रह चुका हूं और लंबे समय से पार्टी के लिए काम कर रहा हूं । वैसे भी अगर मंत्री बनना होता तो 2०17 में बनता जब पार्टी सत्ता में आयी ।'

इसी बीच, चुफाल के दिल्ली में नड्डा से मुलाकात की खबरों के बीच मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिह रावत ने बुधवार देर शाम केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बातचीत की और उनका हाल—चाल जाना । हांलांकि, सूत्रों ने बताया कि यह बातचीत चुफाल के दिल्ली जाने के संदर्भ में की गयी ।

इस मसले पर प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता मुन्ना सिह चौहान ने कहा कि चुफाल पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं और वैसे भी पार्टी के किसी कार्यकताã का अपनी किसी बात को लेकर अपने नेताओं और पार्टी पदाधिकारियों से मिलना सामान्य और स्वभाविक सी बात है । (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.