Pune में भारी बारिश के कारण आईएमडी ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया, अधिक जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

Samachar Jagat | Monday, 12 Sep 2022 11:07:53 AM
IMD issued orange alert due to heavy rain in the city, read full news to know more

बेंगलुरू में भारी बारिश के कहर के बाद पुणे भी पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश की मार झेल रहा है। कई इलाकों में लंबे ट्रैफिक जाम होने और जलभराव के कारण निवासियों का जीवन कई परेशानिया आई है।  शहर के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि रविवार को महाराष्ट्र और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हुई। जिससे 25 स्थानों पर पानी भर गया। उन्होंने कहा कि 10 स्थानों पर पेड़ गिरने की घटनाएं हुईं, हालांकि किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने पुणे में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगले दो दिनों तक भारी बारिश जारी रहने की उम्मीद है। मौसम एजेंसी ने आगे कहा कि शाम 5:30 बजे तक पाषाण और मगरपट्टा में 55.8 मिलीमीटर और 55.5 मिलीमीटर बारिश हुई थी। अधिकारी ने कहा कि आईएमडी ने अगले दो दिनों में घाट क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया है।

"चंदननगर, कोथरुड, पौड रोड, पाषाण, वानवाड़ी, बीटी कवाड़ा रोड, कटराज गार्डन, स्वारगेट में पानी भरा देखा गया। पाशन, कोंढवा, पुणे स्टेशन और यरवडा से पेड़ गिरने की घटनाएं सामने आईं। पाषाण के पंचवटी में, दो वाहन फंस गए। पेड़ गिर गया। घटना में कोई घायल नहीं हुआ।"

रविवार शाम 5 बजे से शाम 7 बजे तक शहर में बारिश के बाद कई सोशल मीडिया पोस्ट और समाचार रिपोर्टों में पुणे के व्यस्त हिस्सों में ट्रैफिक जाम और सड़कों पर पानी भरा दिखाई दिया। कई सड़कें रात भर पानी में डूबी रहीं और घरों में पानी भर गया। आईएमडी ने लोगों से अगले कुछ दिनों तक अपने घरों के अंदर रहने का आग्रह किया है क्योंकि इस सप्ताह शहर में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। जो नागरिकों के सामान्य जीवन को काफी हद तक बाधित बन सकती है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.